आदर्श जाट महासभा को देश का सबसे मजबूत संगठन बनाऊंगी-निर्मला दहिया

VIRENDRA CHAUDHARY

805 708 1945

हरियाणा।अखिल भारतीय आदर्श जाट महासभा की महिला इकाई का चुनाव हुआ जिसमें सर्वसम्मति से हरियाणा के हिसार जिले की सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती निर्मला दहिया को महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया।
इस अवसर पर आदर्श जाट महासभा के राष्ट्रीय संयोजक व राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर जे एस जाट ने कहा कि निर्मला दहिया ने महिलाओं के सशक्तिकरण के साथ ही किसानों और मजदूर संगठनों की लड़ाई अग्रिम पंक्ति में रहकर लड़ी है। उन्होंने कहा हमें उम्मीद है कि निर्मला दहिया द्वारा महिलाओं के लिए किए गए कार्यों के अनुभव से संगठन को मजबूत करते हुए देश की समस्त मातृशक्ति को आदर्श मापदंडों के साथ पूर्ण निष्ठा से जोड़कर संगठन को संगठन की मजबूती के लिए कार्य करेंगीं।उन्होंने कहा समाज में देश के लिए उनके निष्ठा और समर्पण को देखते हुए आदर्श जाट महासभा ने उन्हें संगठन की एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।
अखिल भारतीय आदर्श जाट महासभा की महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्षा मनोनीत होने के बाद निर्मला दहिया ने कहा कि जिस तरह मैंने सर्वखाप महिला पंचायत को संगठित कर महिलाओं के लिए काम किया है, उन्हें न्याय और हक दिलाया है, मैंने महिलाओं के सशक्तिकरण, भारतीय किसान यूनियन में किसानों की आवाज, हरियाणा में जाट आरक्षण की लड़ाई में आगे रहकर सहभागिता निभाई है, उसी तर्ज पर मैं आदर्श जाट महासभा के संगठन के लिए महिलाओं को संगठित कर महासभा को मजबूत करूंगी। निर्मला ने आदर्श जाट महासभा के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मैं जाट सभा के सभी नियमों का पालन करूंगी। जाट समाज के हित मेरे लिए सर्वोपरि रहेंगे। मैं उनके प्रति समर्पित रहते हुए संगठन की मजबूती के लिए काम करूंगी। उन्होंने कहा मैं अखिल भारतीय आदर्श जाट महासभा के सभी सदस्यों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी का आभार प्रकट करती हूं। जाट सभा में आस्था रखते हुए आदर्श जाट महासभा को देश का सबसे मजबूत संगठन बनाने की कोशिश करूगीं।

आपको बताते चलें कि हरियाणा में निर्मला दहिया ने महिलाओं की खाप पंचायत की अध्यक्ष भी है, इन्होंने हरियाणा में महिला सशक्तिकरण की मिसाल भी कायम की है। निर्मला दहिया वो शक्शियत है जो हर असहाय महिला की मदद करने के लिये ये हमेशा तैयार रहती है। इन के पास सभी जातियों की महिला मदद मांगने के लिये आती है,जिनको यथासंभव वो पूरा भी करती है। इसीलिए अखिल भारतीय आदर्श जाट महासभा ने इन्हें पूरे देश की महिलाओं को संगठित करने की जिम्मेदारी दी सौंपी है। इस नियुक्ति से जाट समाज की बहनो और भाइयो में खुशी की लहर है।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *