मानको के अनुरूप कार्य करने को कहा तो दी धमकी

अवर अभियंता स्थानीय पार्षद व निगम ठेकेदार चला रहे जन विरोधी व प्रदेश विरोधी नीतियां

विरेन्द्र चौधरी
सहारनपुर। स्मार्ट सिटी की कल्पना के लिए अनुरूप और स्वार्थ पूर्ति के चलते मानको की अनदेखी करके नालो का निर्माण किया जा रहा है।जबकि मौके पर पहुंचे जूनियर इंजीनियर ने घटिया साम्रगी की बात स्वीकारी।
समाचार के लिए अनुसार गुघाल मेला क्षेत्र में ईदगाह रोड़ पर एक नाले का निर्माण हो रहा है। जिसमें निगम ठेकेदार द्वारा सरकारी मानको के विपरीत घटिया साम्रगी लगाई जा रही है।नाले में नीचे की तरफ सीमेंट नाम मात्र का है।जिसके कारण नाला बनते ही टूटना शुरू हो जायेगा।नाले में पूरी तरह पील्ली ईंटो का उपयोग किया गया है। नाले की दीवारों की नपाई करायी जाये तो निश्चित मानको के अनुरूप नहींं है।दीवारों की चिनाई में भी मानको को ताक पर रख रखा है।
इस संबध में फोन पर अवर अभियंता को फोन पर शिकायत करने पर वो मौके पर पहुंचे और माना कि पूरा काम मानकों के विपरित हो रहा है।अवर अभियंता ने फोन पर बताया कि उन्होंने ठेकेदार को मानको के अनुसार काम करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है।
इस संबध में स्थानीय पार्षद ने फोन करके शिकायतकर्त्ता पर दबाव बनाने की नाजायज कोशिश करते हुए कहा कि आप काम में बाधा डाल रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं कमीशन खोर नहीं हुं। जैसा काम चल रहा है चलने दो। इससे साफ हो गया है कि अवर अभियंता रामप्रसाद यादव व स्थानीय पार्षद और निगम के ठेकेदार में बड़ा गठबंधन चल रहा है,जो जनविरोधी व प्रदेश सरकार विरोधी है

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *