नगर निगम नालो की जगह बना रहा नालियां-आवाज़ उठाने पर मिलने लगी धमकियां

नगरनिगम बना रहा नालो की जगह नालियां – अवर अभियंता और ठेकेदार चला रहे समांनानतर सरकार – आवाज उठाओ मिलती है धमकियां

विरेन्द्र चौधरी
सहारनपुर।महानगर के नगरनिगम में अवर अभियंता और ठेकेदारों ने सरकारी धन की लूट का अघोषित टेंडर ले रखा है।इस संबध में अगर कोई भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज़ उठाता है,तो उसे धमकियां देकर डराने की कोशिश की जाती है।
समाचार के अनुसार कल दोपहर 1.43 मिंट पर पत्रकार के मोबाइल पर एक फोन आया,जो किसी हाजी अकरम की आई डी शो कर रहा था।हाजी ने नाम पुछने के बाद धमकाने वाले लहजे में कहना शुरू किया कि तू हमारे खिलाफ क्यूं छाप रहा है ? हम तेरे पैसे से काम नहीं करा रहे है।सरकारी पैसा खा रहे है,तेरे पैसे नहीं खा रहे है। हमनें तेरे बारे में सब पता कर लिया है,तू सुबह रोडवेज़ पर खड़ा था।हमने तेरे बारे में सब पता कर लिया है।तू ठीक हो जा।एकदम बात पलटते हुए,तू हमारे से पैसे की मांग क्यूं रख रहा है। ऐसा लग रहा था कि जहां से फोन हो रहा था वहां कईं लोग इकट्ठे थे।
सनद रहे कि मेला गुघाल के समय वहां पर नाले का निर्माण हुआ था। इसी सप्ताह भी मेला गुघाल परिक्षेत्र लक्कड़ मंडी नदीम कालोनी में नाले के नाम पर नाली का निर्माण हुआ है। जिसमें बरती जा रही अनियमिताओं के संबध में अवर अभियंता राम प्रसाद यादव से शिकायत की गयी थी। राम प्रकाश यादव ने मौके पर आकर माना था कि नाले में अव्वल ईंटो के स्थान कर पिल्ली ईंटो का इस्तेमाल किया जा रहा है,बजरी सीमेंट रेत का रेशो भी मानको के अनुरूप कहीं कम है। मौके पर ही राम प्रसाद यादव अवर अभियंता ने ठेकेदार को फोन पर निर्देशित किया कि तुरंत काम रोको और अव्वल ईंटो का प्रयोग करते हुए मानको के अनुसार रेत बजरी सीमेंट के मानको के रूप लगाया जाये।ना काम रोका गया ना ही मानको के अनुसार काम कराया गया। बाद में पता चला कि ये सब अवर अभियंता का डरामा था।
कल अचानक किसी हाजी अकरम की आई डी शो कर रहा एक धमकी भरा फोन आया, कि समाचार छापना बंद कर दें नहीं तो …..। मजे की बात यह है कि इस प्रकरण में काम ठीक कराने के बजाय धमकियां आने लगी। सच यह भी है कि सहारनपुर नगर निगम में अवर अभियंता रामप्रकाश यादव ठेकेदार राजा आदि भाजपा के संमातर प्राईवेट सरकार चला रहे है और सरकारी धन की लूट कर रहे है। सुत्रो का कहना है कि ये वे लोग है जो समाजवादी पार्टी के समर्थक माने जाते है। जनपद के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर जाकर नालों की डाईमेंशन व उसमें इस्तेमाल हुई साम्रगी की जांच कर सकते है।जांच के उपरांत सपष्ट हो जायेगा कि किस तरह अवर अभियंता राम प्रसाद यादव और राजा ठेकेदार प्रदेश सरकार के धन को लूट सरकार को बदनाम कर रहे हैं। हम समाचार के माध्यम से मांग करते है कि राजा ठेकेदार और अवर अभियंता राम प्रकाश यादव द्वारा कराये जा रहे व पूर्व में कराये गये कार्यो की जांच कराई जाये तो सारा सरकारी धन की लूट का खेल खुल जायेगा। इस पूरे प्रकरण में मुख्यमंत्री को अवगत कराया जायेगा।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *