प्रदेश व केंद्र सरकार को पश्चिमांचल प्रदेश की घोषणा करनी चाहिए : युसुफ चौरसिया

गाढा बिरादरी के सम्मानित व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता युसुफ चौरसिया के घर पहुंचे पश्चिमांचल निर्माण संगठन के विशेष सचिव जनसंपर्क विरेन्द्र चौधरी ★ पश्चिमांचल प्रदेश को लेकर हुई वार्तालाप

एड०साजिद / योगेश जैन


सहारनपुर। आज पश्चिमांचल प्रदेश निर्माण संगठन के विशेष सचिव जनसंपर्क स्वत्रंत प्रभार विरेन्द्र चौधरी गाढा बिरादरी के सम्मानित और वरिष्ठ कांग्रेस नेता युसुफ चौरसिया के घर पहुंचे और पश्चिमांचल निर्माण आंदोलन पर चर्चा की।
चर्चा के दौरान विरेन्द्र चौधरी ने कहा कि हम दुनिया की सबसे ऊपजाऊ मिट्टी में पैदा हुए है।गंगा जमुना का आंचल हमें मिला है। दुनिया की सबसे ज्यादा धूप छांव हमारे पास है। हमारी मिट्टी सोना उगलने वाली है।फिर भी हम शोषित है,पिछडे़ है। ऐसा क्यूं है ? उन्होंने कहा ऐसा इसलिए है कि हम बंटे हुए है। अब वक्त है हम एक हो जायें। पश्चिमांचल के लोग किसी भी विचारधारा को अपनाएं किसी राजनीतिक दल में रहे कोई दिक्कत नहीं।लेकिन जब अपने बच्चों के भविष्य का सवाल आये तो हम सब को मिलकर एक होकर पश्चिमांचल की आवाज़ को बुंलद करना चाहिए।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता युसुफ चौरसिया ने कहा कि राजनेता हमारी कमजोरियों को जानते है,जब भी हम इकट्ठा होने लगते है,तुरंत ही कोई एक मुद्दा हमारे बीच में फेंक कर हमारे बीच में दीवारें खडी कर देते है। ये हमारी कमजोरी है कि हम उनके बहकावे में आकर अपने भविष्य को कमजोर कर लेते है। उन्होंने कहा हमें पूरब की राजनीति चालों के साथ ही अपने पश्चिम के नेताओं से भी सावधान रहना होगा। युसुफ चौरसिया ने कहा कि वे पश्चिमांचल निर्माण की लड़ाई में संगठन के साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश और केंद्र की सरकार को अब पश्चिमांचल प्रदेश की घोषणा कर देनी चाहिए।अगर ऐसा नही हुआ तो सभी राजनीतिक व सामाजिक संगठनों को लेकर पश्चिमांचल निर्माण के आंदोलन को सहयोग किया जायेगा।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *