देश को निजीकरण से बचाने की जिम्मेदारी युवाओं पर-राजीव बालियान

देश को बाजारीकरण व नीजिकरण से बचाने की जिम्मेदारी युवाओं पर : अच्छी शिक्षा अच्छा रोजगार अच्छा स्वास्थ्य युवाओं का अधिकार – राजीव बालियान
पूर्व सरकारों के खड़े किते स्टैक्चर को बिकने नहीं देगें-मंयक चौधरी

डीपी सिंह/अरविंदर लांबा

मेरठ। राष्ट्रीय लोकदल छात्र सभा के एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें राष्ट्रीय लोकदल छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव बालियान ने बिहार संत विहार कंकर खेड़ा के महेंद्र चौधरी मयंक चौधरी को छात्र सभा का प्रदेश सचिव मनोनीत किया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों छात्रों ने भाग लिया और राष्ट्रीय लोकदल में अपनी निष्ठा जताई। कार्यक्रम की अध्यक्षता बाबा चरण सिंह ने की।
छात्रों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोक दल के छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव बालियान ने कहा कि देश का भविष्य छात्रों और युवाओं पर निर्भर होता है, लेकिन देश की वर्तमान स्थिति है कि युवाओं की एक पीढ़ी का भविष्य पूरी तरह चौपट हो गया है,ना रोजगार हैं ना ही शिक्षा। मौजूदा सरकार ने शिक्षा का बाजारीकरण कर दिया है पैसे दो-डिग्री लो। अच्छे शिक्षा संस्थान खत्म होते जा रहे हैं। राजीव बालियान ने कहा कि ऐसे में युवाओं का कर्तव्य है कि वह अपने हकों की आवाज उठायें। माल्या ने कहा कि बालियान ने कहा कि ऐसी गंभीर परिस्थितियों में युवाओं पर देश को बचाने का दायित्व है और उसका एक ही तरीका है कि वह अपने हकों के लिए खड़े हो अपने हाथ में उन्होंने कहा कि शिक्षा रोजगार अच्छा स्वास्थ्य आपका हक है इसके लिए छात्रों को आगे आकर अपनी मांगों को उठाना चाहिए
राजीव बालियान ने कहा कि आप को नैतिक शिक्षा दी जाती है कि हम बड़े होकर देश की सेवा करेंगे, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि सरकार हर चीज का निजीकरण कर रही है रेल, एलआईसी,बैंक, एयर इंडिया सबको बेचकर उनका निजी करण कर रही है। उन्होंने कहा जब सरकार सब कुछ लालाओं को बेच देगी तो युवा लालाओं की नौकरी करने को मजबूर होगें।ऐसे में देश का युवा देश की सेवा कैसे कर पायेंगे।यह युवाओं के भविष्य के लिए एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि युवाओं ने हमेशा सिस्टम के खिलाफ आवाज उठायी है और आज भी देश युवाओं की ओर देख रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि युवा देश के नीजिकरण के विरोध में खड़े होगें और देश को बचाने के लिए अपना उत्तरदायित्व निभायेंगे।
नवनियुक्त प्रदेश सचिव छात्र सभा मंयक चौधरी ने कहा कि वे पार्टी की नीतियों को हर युवा तक पहुंचायेंगे और सरकार की गल्त नीतियों का विरोध करेगें। मंयक ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों ने जो देश में जिस स्टैक्चर को खड़ा किया है,वो उसे बिकने नहीं देंगे। उन्होंने कहा देश को निजीकरण से बचाने व विकास की ओर ले जाने व युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की नीतियों की आवश्यकता है। इन नीतियों के लिए लोकदल को मजबूत करना जरूरी है।
इस अवसर पर बाबा चरण सिंह, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से आदित्य पंवार, जिला अध्यक्ष प्रशांत चौधरी, छात्रसंघ अध्यक्ष मेरठ कॉलेज मेरठ शुभम मलिक, गौरव जटोली, प्रियव्रत राणा ,शुभम, प्रथम यादव, सौरभ चौधरी कंकरखेड़ा जी आदि छात्र मौजूद रहे।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *