पश्चिमांचल प्रदेश निर्माण संगठन ने मनाई शहीदेआजम भगत सिंह की जंयती

पश्चिमांचल को अलग प्रदेश बनवाने में सरदार भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा लेनी होगी-विपिन तोमर ★ अग्रेजों की तरह करती है सरकारें पश्चिमांचलियों से भेदभाव-वासु चौधरी

विरेन्द्र चौधरी

चांदपुर बिजनौर। पश्चिमांचल प्रदेश निर्माण संगठन के सदस्यों ने सरदार भगत सिंह जयंती पर माल्यार्पण कर जंयती मनाई।शहीदे आज़म सरदार भगत सिंह के स्मारक की अनदेखी पर रोष प्रकट किया।
इस अवसर पर बिजनौर के चांदपुर में संगठन के द्वारा एक कार्यशाला आयोजित करने के साथ-साथ भगत सिंह की मूर्ति का माल्यार्पण कर उनके कार्यों को याद किया गया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव विपिन तोमर ने कहा कि सरदार भगत सिंह का जीवन सर्व समाज के लिए प्रेरणास्पद है अलग प्रदेश के निर्माण में भी हमें उनके जीवन से प्रेरणा मिलती है।
युवा जिला अध्यक्ष वासु चौधरी ने कहा कि जिस प्रकार से ब्रिटिश काल में अंग्रेजी सरकार भारतीयों के साथ भेदभाव करती थी उसी प्रकार से वर्तमान उत्तर प्रदेश की सरकारें भी पश्चिमांचल और पश्चिमांचल यों के साथ राजनीतिक आर्थिक न्यायिक और प्रशासनिक भेदभाव करती हैं।
युवा जिला उपाध्यक्ष विक्की त्यागी ने भी युवाओं का आह्वान कर कहा कि पश्चिमांचल प्रदेश की इस लड़ाई में हर वर्ग हर जाति का सहयोग अपेक्षित है सरदार भगत सिंह के समाजवादी विचारों पर चलकर ही हम अलग प्रदेश का निर्माण कर पाएंगे।
युवा जिला उपाध्यक्ष संदीप चौधरी ने कहां की शीघ्र ही अलग प्रदेश की मांग के लिए एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

शहीदे आज़म भगत सिंह की जयंती पर विपिन तोमर ने हमारे संवाददाता को बताया कि चांदपुर में जहां शहीदे आजम भगत सिंह की मूर्ति स्थापित है,की दुर्दशा हो रही है। चारों तरफ गंदगी के ढेर है,जो वहां के स्थानीय निवासियों द्वारा फैलायी जा रही है। तोमर ने कहा यह शहीदो का अपमान है।यहां मूर्ति के चारों ओर बड़ा चबूतरा बनवाकर वहां की दैनिक सफाई व्यवस्था जरूरी है।प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर स्थानीय निवासियों व प्रशासन ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया तो पश्चिमांचल निर्माण संगठन आंदोलन को बाध्य होगा।

इस अवसर पर मंडी धनौरा तहसील अध्यक्ष हरीश शर्मा , अमरोहा जिला सचिव राहुल देव सोमल, खिलेंद्र चौधरी और अन्य युवा साथियों ने भाग लिया और अपने विचार रखें।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *