मण्डलायुक्त ने कांकरकुई में आयुक्त आवास का शिलान्यास विकास प्राधिकरण का बढ़ेगा क्षेत्र • सभी कार्य हो टाप क्लास मंडलायुक्त

सूचना विभाग

मण्डलायुक्त श्री संजय कुमार ने कांकरकुई में आयुक्त के नवनिर्माण आवासीय भवन का मंत्रोच्चारण के साथ भूमिपूजन कर विधिवत शिलान्यास किया। उन्होने कहा कि ये आवास बनने के पश्चात इस क्षेत्र का विकास होगा। शहर का विकास बाईपास तथा शामली दिल्ली रोड तक बढेगा। मण्डलीय आयुक्त का आवासीय भवन लगभग 3 एकड में बनेगा। इसके साथ ही मण्डलीय अधिकारियों के भवनों को बनाये जाने के लिए भी स्थान चिन्हित किया गया है।
श्री संजय कुमार आज यहां कांकरकुई में आवासीय भवन का शिलान्यास के अवसर पर जानकारी दी। उन्होने कहा कि शासन की स्वीकृति के पश्चात नवरात्र के दिनों में इस नये आयुक्त आवास की नीव रखी गयी है। उन्होने कहा कि बाईपास के आसपास एक-एक गांव तक सहारनपुर विकास प्राधिकरण का क्षेत्र बढाया जायेगा। उन्होने कहा कि जल्द ही शासन से स्वीकृति प्राप्त कर मण्डलायुक्त के नवीन, मोर्डन और स्र्माट कार्यालय के निर्माण की अनुमति प्राप्त करने के प्रयास जारी है।
मण्डलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि भवन का निर्माण मानकों को ध्यान में रखते हुए अच्छी गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग में लाई जाये। श्री संजय कुमार ने पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा खण्ड विकास अधिकारी बलियाखेडी सुश्री ज्योति बाला को निर्देश दिये कि आवासीय भूमि से लगे तालाबों में सोलर पम्प तथा कमल के फूलों की व्यवस्था करायी जाये। उन्होने निर्देश दिये कि आवास का लेवल ऐसा बनाया जाये कि सारा पानी तालाब मे जाये। उन्होने कहा कि बाउण्ड्री वाल का कार्य जल्द पूरा हो जाना चाहिए। बाउण्ड्री वाल के पास पौधारोपण किया जाये। उन्होने कहा कि सभी कार्य टाॅप क्लास होने चाहिए।
ज्ञातव्य है कि मण्डलायुक्त के द्वारा कांकरकुई गांव को गोद लिया हुआ है। इस मौके पर अपर आयुक्त प्रशासन श्री डी0पी0सिंह, नगर आयुक्त श्री ज्ञानेन्द्र सिंह, उप जिलाधिकारी सदर श्री अनिल कुमार सिंह, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी श्री अतुल कुमार, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी श्री सत्य प्रकाश, खण्ड विकास अधिकारी बलियाखेडी ज्योति बाला सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *