बार-बार टकराओगे तो हो जायेगा लाइसेंस निरस्त

यातायात नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित
कराया जाए – बार-बार दुर्घटना करने वाले वाहन चालकों का लाईसेंस निरस्त किया जाए – अखिलेश सिंह

विरेन्द्र चौधरी/विनय चौधरी

सहारनपुर-जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने परिवहन तथा पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का उल्ल्घंन करने वालों को चिन्हित कर उन्हें दण्ड़ित करने के साथ ही ऐसे वाहन चालकों का लाइसेंस को निलम्बित किया जाए। उन्होंने कहा कि बार-बार दुर्घटना करने वाले वाहन चालक का लाईसेंस निरस्त किये जाने की कार्यवाही की जाये।
श्री अखिलेश सिंह आज यहां कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होने कहा कि नियम सबके लिए समान है। यदि कोई रोडवेज बस चालक भी गलत तरीके से बस का संचालन कर रहा है तो उसके विरूद्ध भी सख्ती से कार्यवाही की जाये। उन्होने सभी स्कूल संचालकों को भी निर्देश दिये कि स्कूल बसों के चलने से पहले उनका तकनीकी परीक्षण अवश्य करा लें। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलांे द्वारा अपनी बसों की फिटनेश नहीं करा रहे है। उन्हें चिन्हित कर प्रभावी कार्रवाही की जाए। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि बिना फिटनेश के कोई भी स्कूली वाहन सड़कों पर न चलने पाये।
जिलाधिकारी ने सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित किया जाये कि कंही पर भी ढाबा के सामने गाडी रोड पर पार्क न हो। यदि कंही पर ऐसा पाया जाता है तो संबंधित ढाबा मालिक के विरूद्ध कार्रवाही की जाये। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि जनपद में ब्लैक स्पाॅटस चिन्हित कर उन पर आवश्यक कार्यवाही की जाये तथा दिशा सूचक लगाये जाए। उन्होने ई-रिक्शा के रूट निर्धारण की कार्यवाही के साथ ही नगर निगम को निर्देश दिये कि इनकी पार्किंग के लिए भूमि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि सड़क दुर्घटना होने की स्थिति में तुरन्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जाये। जिससे गोल्डन आवर में घायलों को उचित इलाज मिल सके।
बैठक में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) श्री आर0पी0मिश्रा ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि 01 अपै्रल 2020 से 28 अक्टूबर 2020 तक सीट बेल्ट के विरूद्ध 315, हेलमेट के विरूद्ध 2680, ओवरलोड के विरूद्ध 646, ओवर स्पीड के विरूद्ध 298, थर्ड पार्टी बीमा के विरूद्ध 436, मो0 फोन के विरूद्ध 55 तथा लाइसेन्स निलम्बन की 87 कार्यवाही की गयी।
बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट श्री सुरेश कुमार सोनी, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) श्री आर0पी0मिश्रा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री रामेन्द्र कुमार, ए.आर.एम. रोडवेज श्री जगदीश सिंह तथा संबंधित विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

सूचना विभाग द्वारा जारी

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *