जनवरी 8,मौसम अपडेट

मोहित जसवार

सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले 48 घंटो से तीनों पहाड़ी राज्यो में ताज़ा बर्फबारी दर्ज की जा रही है, वहीं पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हिस्सों में रुक रुक कर बूंदाबांदी और हल्की बारिश के दौर देखने को मिल रहे हैं।
कल यानी 8 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ को अरब सागर से आती नमी भरी हवाओं का साथ मिलेगा जिससे इसमें कुछ सक्रियता देखने को मिलेगी, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के हिस्सों में भारी से बहुत भारी हिमपात कल देखने को मिलेगा, प्रयाटको को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है ऐसे मौसम में यातायात प्रभावित रहता है और सड़क मार्ग अधिक बर्फबारी की वजह से बंद भी कर दिए जाते हैं, साथ ही इससे सटे पूर्वी पंजाब, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तरप्रदेश, उत्तरी हरियाणा, दिल्ली एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश के दौर के साथ एक दो स्थानों पर तेज़ बारिश का झोंका और ओलावृष्टि दर्ज की जा सकती है, सेष हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के हिस्सों में केवल बूंदाबादी या हल्की बारिश ही होगी। बादलवाही
और बारिश के कारण दिन के तापमान में बड़ी गिरावट होगी और कोल्ड डे काफी जिलों में रिकॉर्ड किए जाएंगे। 8 जनवरी की देर रात से बारिश का मौसम साफ होने लगेगा।
मध्य भारत की बात करे तो कल केंद्रीय, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिमी ओड़िशा के लगभग सभी हिस्सों में बादल रहेंगे और विभिन्न हिस्सों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्य बारिश होगी, एक दो स्थानों पर तेज़ बारिश के दौर के साथ ओले गिरने की भी संभावना बन रही हैं, दिन के तापमान में गिरावट होगी वहीं रात का तापमान बढ़ेगा।

स्थान आधारित पूर्वानुमान तात्कालिक पूर्वानुमान श्रृंखला द्वारा ही दिए जाएंगे।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *