विरेन्द्र चौधरी / युसुफ चौरासिया

दिनांक 03 जनवरी 2020 (सू0वि0)
जनमंच के पे्रक्षागृह में दूर-दराज से आये निराश्रित, असहाय एवं गरीब व्यक्तियों को 2500 से अधिक कम्बल वितरित किये गये
पूरे मण्डल में 25,000 कम्बलों का वितरण गरीब, निराश्रित व असहायों को कराया जा चुका है – मण्डलायुक्त
महापौर संजीव वालिया, मण्डलायुक्त संजय कुमार एवं जिलाधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में आज जनमंच के पे्रक्षागृह में दूर-दराज से आये निराश्रित, असहाय एवं गरीब व्यक्तियों को 2500 से अधिक कम्बल वितरित किये गये।
इस मौके पर महापौर श्री संजीव वालिया ने अपने संक्षिप्त उदबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हर निराश्रित व असहाय व्यक्तियों तक उनका सीधा लाभ उन तक पंहुचाने के उद्देश्य से ही आज यह वृहद कम्बल वितरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर गरीब व असहाय व्यक्तियों को  सभी योजनाओं से आच्छादित करने हेतु अमली जामा पहनाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होनेे कहा कि जिला प्रशासन की सक्रियता के चलते ही जनपद ने कई योजनाओं में प्रथम स्थान पर आने का रिकार्ड बनाया। सरकार हर कदम में गरीबों के साथ खडी है। घर-घर बिजली योजना, सौभाग्य योजना, आयुष्मान योजना, आवास योजना एवं कम्बल वितरण के अलावा आदि योजनाओं से भी हर गरीबोें को सुविधा मुहैया करायी जा रही है।
मण्डलायुक्त श्री संजय कुमार ने कहा कि यह जिला प्रशासन का अच्छा प्रयास है। अब तक जनपद में 6000 से अधिक कम्बल वितरित किये जा चुके है। जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि अगले 5-7 दिनों में 10,000 तक कम्बल वितरित किये जाएं। पूरे मण्डल में करीब-करीब 25,000 कम्बलों का वितरण गरीब, निराश्रित व असहायों को कराया जा चुका है। पूरे मण्डल में कम्बल वितरण व अलाव जलाने के कार्य को व्यवस्थित व सुनियोजित तरीके से चलाया जा रहा है। उन्होने कहा कि कोई भी निराश्रित, असहाय व्यक्ति खुले में न सोने पाये। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोई भी व्यक्ति खुले में सोते हुए पाये जाने पर उसे समीप के निराश्रित स्थलों पर पंहुचा दें। उन्होेने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा निराश्रित आश्रय स्थलों पर गरीबों के लिये टी0वी0, हीटर व वंहा पर साफ-सफाई की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। अलाव की भी बडे पैमाने पर व्यवस्था की जा रही है।
अपरजिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री विनोद कुमार ने कहा कि आज 2500 असहाय व गरीबों को कम्बल का वितरण किया जा रहा है। सरकार की मंशा के अनुरूप पंक्ति में खडे अन्तिम व्यक्ति तक इस योजना का लाभ पंहुचाया जा रहा है।
इस मौके पर विधायक देवेन्द्र निम, जिलाध्यक्ष भाजपा महेन्द्र सिंह सैनी, महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, पूर्व विधायक राजीव गुम्बर, पूर्व विधायक महावीर राणा, मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह, अपरजिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनोद कुमार, उपजिलाधिकारी सदर अनिल कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट, तहसीलदार गोपेश तिवारी आदि मौजूद रहे।
मंच का सफल संचालन उप जिलाधिकारी सदर अनिल कुमार सिंह ने किया।
मण्डलायुक्त व महानुभावों ने 31 चयनित लाभार्थियों को मंच पर ही अपने हाथों से गरीब तबके के लोगो को कम्बल वितरित किये।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *